मोदी 2.0 में मंत्री होंगे अमित शाह, गुजरात भाजपा अध्यक्ष ने दी बधाई

नई दिल्ली: लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की थपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे। गुजरात भाजपा इकाई के अध्यक्ष जीतु वाघाणी ने ट्वीट करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इसके लिए बधाई भी दे दी है। इससे स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार 2.0 में शाह की एंट्री होगी और किसी दूसरे दिग्गज नेता को पार्टी प्रमुख बनाया जा सकता है। इनमें जेपी नड्डा का नाम सबसे आगे है। 
जीतु वाघाणी के ट्वीट के बाद इस बात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है कि अमित शाह को देश का अगला गृह या वित्त मंत्री नियुक्त किया जा सकता है। शाम लगभग साढ़े चार बजे गुजरात भाजपा प्रमुख ने दो तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया कि, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट में सशक्त साथी के रूप में शामिल होने पर हमारे पथ प्रदर्शक एवं मार्गदर्शक श्रद्धेय अमित शाह से शुभेच्छा मुलाकात की और बधाइयाँ दी।’ 
बताया जा रहा है कि अरुण जेटली के सरकार में शामिल होने से मना करने के बाद अमित शाह को शामिल करना आवश्यक हो गया था। दरअसल, जेटली को पीएम मोदी का संकटमोचक माना जाता है और उनके सरकार में न रहने पर शाह, उस रिक्तता को पूरा कर सकते हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि भाजपा के दिग्गज नेता जेपी नड्डा पार्टी के नए प्रमुख बन सकते हैं।