दुनिया के सामने पेश है स्वच्छभारत मिशन के तहत बनी बाइक

 जहां आजकल के युवा लड़के अपनी बाइक और कार पर अजीब अजीब स्टीकर व नंबर लिखवा रहे हैं, वहां आज एक अजीब नंबर प्लेट की बाइक सुर्खियों में है।
शायद आपने भी देखा होगा कि कुछ लड़के अपनी बाइक पर नए नए तरीके के स्टीकर और शायरी लिखवाकर घुम रहे हैं वहां एक मुस्लिम लड़के ने हमारे सामने एक नई मिशाल पेश की है।
दरअसल, युवाओं में यह बदलाव प्रधानमंत्री मोदी की वजह से देखा जा रहा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ ऐसी योजनाएं शुरु कि हैं।
जिनका व्यापक असर देश के युवाओं पर पड़ा है। आज हम आपको ऐसा ही एक बात बातने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके लिए भी यकीन करना मुश्किल हो सकता है.
गौरतलब है कि इस बाइक को बनाने वाला खुद वकार अहमद नाम के इस लड़के ने बनाया है।मोहम्मद वकार ओटोमोबाइल इंजीनियरिंग का छात्र है और ऐसी टेक्निक बनाने की दिशा में रिसर्च कर रहा है जिससे बाइक को बिना तेल के चलाया जा सके। वकार प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम से काफी प्रभावित है।
दरअसल, एक मुस्लिम लड़के ने मोदी सरकार की स्वच्छ भारत योजना से प्रभावित होकर अपनी बाइक पर ऐसा कुछ लिखवाया है जो इन दिनों सुर्खियों में है। इस मुस्लिम युवक ने कुछ ऐसा किया है।
आपको बता दें कि वकार दिल्ली इंस्टीट्यूटी ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी का टॉपर रह चुका है।