क्या सच में पाकिस्तान में बढ़ रही पीएम मोदी की दीवानगी

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक विडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग पीएम मोदी के समर्थन में जोर-शोर से नारे लगाते नज़र आ रहे हैं। विडियो की ख़ास बात तो यह है कि इसमें बुर्का पहनी महिलाओं की हिस्सेदारी अधिक दिख रही है। विडियो को इस दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि यह पाकिस्तान में पीएम मोदी के प्रशंसक हैं।
फेसबुक पेज ‘Achhe Din’ पर यह विडियो पोस्ट किया गया। विडियो के ऊपर लिखा है, ‘यह भारत में नहीं है, पाकिस्तान में है (बलूचिस्तान)’। इसके साथ कैप्शन में लिखा गया है, ‘भाजपा की पाकिस्तान में पहली शाखा खुल चुकी है। भारत में तो अकसर गद्दार भारतीय पाकिस्तानी झंडे लहराते रहे हैं पर आज तबियत खुश हो गई यह दृश्य देखकर।’ विडियो में भाजपा के झंडे भी लहराते नज़र आ रहे हैं।
पहली बात तो यह विडियो पाकिस्तान का नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले का है। दूसरा, यह विडियो मार्च का है, जब लोकसभा चुनाव आरंभ भी नहीं हुए थे। विडियो में एक जगह कुछ लोग बोलते हैं, ‘सोफी साहब कदम बढ़ाओ हम तुम्हारे साथ हैं।’ जब गूगल पर ‘Sofi Bjp’ सर्च किया गया, तो ‘FAST KASHMIR’ नाम के पेज पर वही विडियो मिला जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।