5वीं बार ओडिशा के CM बने नवीन पटनायक, 21 मंत्रियों ने भी ली शपथ

ओडिशा विधानसभा चुनाव 2019 जीतने वाले बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. पटनायक 5वीं बार ओडिशा के सीएम बने हैं. नवीन पटनायक की कैबिनेट में कुल 11 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री शामिल हैं. इस बार उनके मंत्रिमंडल में 10 नए चेहरे शामिल हुए हैं. नवीन पटनायक को मिलाकर ओडिशा के मंत्रिमंडल में कुल 21 मंत्री शामिल हैं.
Related image
वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 में बंपर जीत के बाद नरेंद्र मोदी 30 मई (गुरुवार) को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच खबर है कि बीजेपी ने बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को भी शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता भेजा है. बीजेपी ने ऐसे 54 लोगों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया है. पार्टी ने इन सभी कार्यकर्ताओं के परिवार दिल्ली में ठहरने और खाने की अच्छी व्यवस्था भी कर दी है.
Related image
दूसरी ओर, मोदी कैबिनेट में इस बार किसे जगह मिलेगी और किसको कौन सा विभाग मिलेगा, इसे लेकर मोदी और अमित शाह में मैराथन मीटिंग हुई. देर रात दोनों नेताओं ने करीब 5 घंटे मीटिंग की. चर्चा है कि अमित शाह भी कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं.