15 हजार रुपये तक Xiaomi का ये है बेस्ट स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi के भारत में कई स्मार्टफोन्स हैं. खास कर मिड रेंज्ड स्मार्टफोन की भरमार है. 10 हजार रुपये तक या इससे कुछ ज्यादा यानी 11 या 12 हजार रुपये तक के स्मार्टफोन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं और आपको शाओमी के  स्मार्टफोन पसंद हैं, तो आपके पास एक नहीं बल्कि तीन से चार ऑप्शन्स हैं.
Image result for mi cheap mobile
हैरान कर देने वाली बात ये है कि फ्लिपकार्ट पर Redmi Note 5 Pro और Redmi Note 6 Pro के 64GB वेरिएंट एक कीमत पर मिल रहे हैं. इनकी कीमत यहा 11,999 रुपये है. अब एक बात तो तय है कि आप इसमें से Redmi Note 6 Pro सेलेक्ट करेंगे, क्योंकि ये Note 5 Pro के मुकाबले एडवांस्ड है.
अब बात करते हैं Redmi Note 7 Pro की जो भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है. इस फोन के 64GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत फ्लिपकार्ट पर 13,999 रुपये है. अगर आप 15,000 रुपये के अंदर तक कोई शाओमी फोन खरीदना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर आपके लिए Redmi Note 7 Pro बेस्ट ऑप्शन है. क्योंकि इसका डिजाइन, बिल्ड क्वॉलिटी और कैमरा बढ़िया है.
Image result for mi cheap mobile
अगर आप सेल्फी के शौकीन हैं तो शायद आपको Xiaomi का सेल्फी के लिए खास स्मार्टफोन Redmi Y3 पसंद आ सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत फ्लिपकार्ट पर 11,390 रुपये है. 

Xiaomi ने हाल ही में भारतीय मार्केट के लिए Redmi  Note 7S लॉन्च किया है. ये फोन Redmi Note 7 के ही कीमत का है. हालांकि फिलहाल दोनों ही स्मार्टफोन्स की उपलब्धता मार्केट में है. लेकिन कंपनी ने ये कह दिया है कि Redmi Note 7 को Redmi Note 7S रिप्लेस कर देगा.

हमारी सलाह ये है कि आप Redmi Note 7 न खरीद कर Redmi Note 7S खरीदें. अगर आपका बजट इससे थोड़ ज्यादा है तो आप Redmi Note 7 Pro का 64GB मेमोरी वेरिएंट खरीद सकते हैं.
Related image
कुल मिला कर हमारे कहने का मतलब ये है कि ई-कॉमर्स कंपनियों या खुद स्मार्टफोन कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले ऑफर और कैशबैक के चक्कर में पड़ कर आप पुराना स्मार्टफोन न खरीदें. ये जरूर देखें कि उसी स्मार्टफोन के अगले वर्जन की कीमत क्या है. अगर थोड़ा फर्क है तो आप कुछ पैसे ज्यादा लगा कर नया वेरिएंट खरीदें. किसी स्मार्टफोन का लेटेस्ट जेनेरेशन से फायदा ये होगा कि आपको नया प्रॉसेसर मिलेगा और भविष्य में सॉफ्टवेयर अपडेट भी मिलने के चांसेस ज्यादा रहेंगे.