राजीव एकेडमी में MCA degree से मिल रहे उच्च पैकेज पर जॉब

मथुरा। राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट से MCA degree प्राप्त छात्र-छात्राएं देश ही नहीं विदेशों में भी उच्च पैकेज पर जॉब हासिल कर रहे हैं। यहां के छात्र-छात्राओं ने इस सत्र में कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से नेशनल एवं मल्टीनेशनल कम्पनियों इंफोसिस, टी.सी.एस., विप्रो, एच.सी.एल. आदि नामचीन कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब हासिल किए हैं। राजीव एकेडमी में MCA degree कोर्स शुरू हुए दस साल हो गए हैं, इस अवधि में यहां के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने कनाडा, अमेरिका,आस्ट्रेलिया, दुबई आदि में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल किया है।

संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी में एमसीए कोर्स में सीनियर और प्रबुद्ध शिक्षकों द्वारा अध्यापन कार्य किया जाता है। यहां निर्धारित पाठ्यक्रम के अतिरिक्त छात्र-छात्राओं के लिए पीडीपी क्लासेज की भी व्यवस्था है। इसी के चलते यहां के छात्र-छात्राएं साक्षात्कार में सहजता से सफलता हासिल कर लेते हैं।

डा. सक्सेना का कहना है कि विद्यार्थियों की तकनीकी दक्षता को बढ़ाने के लिए यहां वर्षभर एकेडमिक के साथ-साथ विभिन्न टेक्नोलाजीज एंगुलर टेक्नोलाजी, बिगडाटा-हडूप, एडवांस जावा, पाइथन प्रोगामिंग, आईओटी, पीएचपी, मिडलवेयर जैसी टेक्नोलाजीज पर गेस्ट लेक्चर एवं वर्कशाप का आयोजन किया जाता है। शिक्षण-प्रशिक्षण की शानदार व्यवस्थाओं के चलते यहां एमसीए के प्रत्येक सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहता है।

यहां से एमसीए करने के बाद विद्यार्थी विभिन्न क्षेत्रों डीबीए, सिस्टम एनालिस्ट, साफ्टवेयर इंजीनियर, वेब डेवलपिंग, डाटा साइंटिस्ट, डिजिटल मार्केटिंग, साइबर एक्सपर्ट आदि के रूप में प्राइवेट ही नहीं सरकारी संस्थानों इसरो, डीआरडीओ, डीएसटी में भी सहजता से जॉब हासिल कर रहे हैं। डा. सक्सेना बताते हैं कि यहां छात्र-छात्राओं को इण्डस्ट्रियल टाक और शैक्षिक भ्रमण के लगातार अवसर मुहैया कराने के साथ नियमित रूप से कैम्पस प्लेसमेंट का सुअवसर भी मिलता है।

इस कोर्स में बीसीए एवं बीएससी (कम्प्यूटर साइंस) 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण करने के बाद सीधे द्वितीय वर्ष (लेटरल एण्ट्री) में प्रवेश मिलता है। कोई भी स्नातक जोकि बारहवीं या स्नातक में गणित विषय से 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण है, वह एमसीए प्रथम वर्ष में प्रवेश प्राप्त कर सकता है।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को अपने संदेश में कहा कि तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षण में दक्षता हासिल कर युवा पीढ़ी अपने सपनों को साकार कर सकती है। राजीव एकेडमी व्यावसायिक शिक्षा के क्षेत्र में आगरा मण्डल ही नहीं समूचे उत्तर प्रदेश के प्रमुख शैक्षिक संस्थानों में से एक है। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने एमसीए (मास्टर इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन) के बारे में कहा कि यह कोर्स समयानुकूल है क्योंकि आज सभी सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों में कम्प्यूटर से ही काम हो रहा है।

The post राजीव एकेडमी में MCA degree से मिल रहे उच्च पैकेज पर जॉब appeared first on updarpan.com.