मोदी का शपथग्रहण में शामिल होने पर Mamata की ना

नई दिल्‍ली। Mamata banerjee ने अब नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आने से इंकार कर दिया है। बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा में बीजेपी के 54 कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद टीएमसी को इसका जिम्‍मेदार बताए जाने पर नाराजगी जताते हुए Mamata बनर्जी ने शपथग्रहण समारोह में आने से मना कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन शामिल नहीं होंगे। ममता बनर्जी ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। ममता ने मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आने का फैसला बंगाल में हो रही हिंसा में टीएमसी को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद लिया।

मोदी के नाम ममता बनर्जी की चिट्ठी:-

शुभकामनाएं नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी. संवैधानिक निमंत्रण को स्वीकार कर मेरा शपथ ग्रहण समारोह में आने का प्लान था. लेकिन पिछले एक घंटे से मैं मीडिया रिपोर्ट्स देख रही हूं ,जिसमें भाजपा दावा कर रही है कि उसके 54 लोग पश्चिम बंगाल में हो रही राजनीतिक हिंसा में मारे गए हैं, जो कि बिल्कुल गलत है. बंगाल में कोई भी राजनीतिक हत्याएं नहीं हुई हैं. इन मौतों की वजहें व्यक्तिगत, पारिवारिक और अन्य विवाद हो सकती हैं, लेकिन कुछ भी राजनीति से संबंधित नहीं है. हमारे पास ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है.

मुझे माफ करें नरेंद्र मोदी जी. इसी वजह से मैं इस समारोह में शामिल नहीं हो रही हूं. ये समारोह लोकतंत्र का जश्न मनाने का मौका है न कि किसी पार्टी को कम आंक कर राजनीति में नंबर बनाने का है. मुझे माफ करें.

बंगाल हिंसा में मारे गए 54 कार्यकर्ताओं के परिवार को भी न्योता

दिल्ली में 30 मई को होने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस बीच खबर है कि बीजेपी ने बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को भी शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता भेजा है। बीजेपी ने ऐसे 54 लोगों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया है। पार्टी ने इन सभी कार्यकर्ताओं के परिवार दिल्ली में ठहरने और खाने की अच्छी व्यवस्था भी कर दी है।

-एजेंसी

The post मोदी का शपथग्रहण में शामिल होने पर Mamata की ना appeared first on updarpan.com.