भारत के पड़ोसी देश नेपाल में कल रविवार को तीन बड़े धमाके हुए जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और इन धमाकों में कम से कम 7 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं । बता दे आपको कि यह धमाके नेपाल की राजधानी काठमांडू में हुए जिसके बाद वहां पुलिस और प्रशासन दोनों ही अलर्ट हो गई, इन धमाकों की अब पुलिस प्रशासन जांच कर रही है और अभी इस मामले में नेपाली पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है धमाका “इंप्रोवाइज़्ड एक्सप्लोज़िव डिवाइस’ से किया गया है ।


आतंकी धमाकों का शक –
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमाके की एक जगह पर एक माओवादी समूह से सम्बन्धित पर्चे मिले हैं ये वही माओवादी समूह है जिस पर काठमांडू में इस साल फ़रवरी में धमाके करने का शक़ है इस धमाके में एक शख़्स की मौत हो गई थी हालांकि अब तक किसी समूह या शख़्स ने धमाकों की ज़िम्मेदारी नहीं ली है ।



चश्मदीदों की आंखों देखी –
नेपाल के काठमांडू में रहने वाले 17 साल के छात्र गोविंद भंडारी ने समाचार एजेंसी रॉययटर्स को बताया, “मैंने ज़ोर की आवाज़ सुनी और फिर जिधर से आवाज़ आई उधर दौड़ा. मैंने देखा कि धमाके की वजह से घर की दीवारों में दरारें आ गई हैं”। पुलिस अधिकारी श्याम लाल ने बताया कि धमाके में चार में से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चौथे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया ।