अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मारे दो आतंकवादी

अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने इलाके में हिज्बुल के दो आतंकियो को ढेर कर दिया। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
बताया जा रहा है कि अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में विश्वस्त सूत्रों से सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी।
फिलहाल सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इलाके में अभी मुठभेड़ जारी है। आतंकियों के खिलाफ इस अभियान में जम्मू-कश्मीर पुलिस के अलावा, 19 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से शामिल हैं। इलाके की चारों तरफ से घेराबंदी कर घरों में भी तलाशी ली जा रही है।
मंगलवार तड़के पुलवामा में भी चला सर्च ऑपरेशन
बता दें कि इससे पहले जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले के करीमाबाद गांव में सुरक्षाबलों द्वारा मंगलवार तड़के शुरू किए गए तलाशी अभियान को खत्म कर दिया गया है। तड़के गांव में शुरू किए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान कोई आतंकवादी नहीं मिला। गांव से आई रिपोर्टों में कहा गया है सुरक्षाबलों ने पथराव कर रहे युवकों की टोली के साथ झड़प के बाद तलाशी अभियान बंद कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद छिपे हुए आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहे थे।
आतंकी हमले में घायल नागरिक की मौत
उधर, जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में संदिग्ध आतंकवादियों की गोली से घायल हुए एक आम नागरिक की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर जिले के बाबागुंद इलाके के रहने वाले अब्दुल मजीद शाह पर सोमवार रात गोली चलाई। उन्होंने बताया कि घायल शाह को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई।
-एजेंसियां

The post अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मारे दो आतंकवादी appeared first on updarpan.com.