Rajouri हाईवे पर मिला आईईडी नष्‍ट, सुरक्षा बलों ने टाली बड़ी आतंकी वारदात

राजौरी। जम्मू-कश्मीर में Rajouri हाईवे पर एक और बड़े खतरे को सुरक्षा बलों ने टाल दिया है। Rajouri जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने सड़क किनारे रखे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट कर नष्ट कर दिया, जिस समय इसे नष्ट किया गया, वहां वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया।

जानकारी के अनुसार, मुगल रोड पर Rajouri के कलाड़ गांव के पास सड़क पर आतंकियों ने एक आईईडी लगाई थी। इस सड़क को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। इस रास्ते से आम नागरिकों के वाहनों के अलावा ट्रक व सैन्य वाहन भी गुजरते हैं।

सुबह आठ बजे के करीब सड़क से निकल रही सेना की रोड ओपनिंग पार्टी ने कलाड़ चौक के पास सड़क के एक किनारे पर संदिग्ध वस्तु देखी। रोड ओपनिंग पार्टी ने इसकी जांच की तो पता चला कि विस्फोटक है। जवानों ने उसी समय वहां वाहनों की आवाजाही को रोकते हुए बम निरोधक दस्ते को सूचित किया।

बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर आइईडी को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि अगर यह आइईडी समय रहते बरामद नहीं होता तो मुगल रोड पर भी श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर गत 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले जैसी बड़ी वारदात जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे, हो सकती थी। आतंकियों का मकसद इस सड़क से गुजरने वाले नागरिक और सैन्य वाहनों को निशाना बनाना था, जिसे नाकाम बना दिया गया है।

-एजेंसी

The post Rajouri हाईवे पर मिला आईईडी नष्‍ट, सुरक्षा बलों ने टाली बड़ी आतंकी वारदात appeared first on updarpan.com.