2015 वर्ल्ड कप में वॉटसन को डराने वाले बॉलर की दहाड़- इस बार भी करूंगा कमाल

चार साल बाद वहाज रियाज फिर 2019 वर्ल्ड कप में ऐसा ही कारनामा दोहराने के लिए बेताब हैं. पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में चुने गए वहाब रियाज ने कहा है कि उन्हें खुद को साबित करना है.

वर्ल्ड कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था. सबसे बड़ी जंग उस मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शेन वॉटसन के बीच दिखी. शेन वॉटसन और वहाज रियाज के बीच के मुकाबले ने खासी सुर्खियां बटोरी जिसमें वहाज की कुल 27 गेंदें वॉटसन ने खेली जिसमें 19 गेंद डॉट रही तो वहीं बची 8 गेंदों में वॉटसन 19 रन बनाने में सफल रहे.
Related image
चार साल बाद वहाज रियाज फिर 2019 वर्ल्ड कप में ऐसा ही कारनामा दोहराने के लिए बेताब हैं. पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में चुने गए वहाब रियाज ने कहा है कि उन्हें खुद को साबित करना है. 33 वर्षीय रियाज ने बर्मिंघम में 2017 में भारत के खिलाफ अपना पिछला वनडे मैच खेला था. इसके दो साल बाद अचानक से उनकी टीम में वापसी होना चयनकर्ताओं द्वारा हैरानी भरा फैसला है.
Image result for watson and wahab riaz
रियाज ने कहा कि वह वर्ल्ड कप में चुने जाने की खबरों से आश्चर्यचकित हैं, लेकिन खुश भी हैं. उन्होंने कहा, ‘टूर्नामेंट में मुझे खुद को साबित करना है, मैं दूसरे छोर से और मध्य ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं और विकेट दिला सकता हूं.’  रियाज पाकिस्तान के लिए अब तक 79 मैचों में 102 विकेट हासिल कर चुके हैं. वर्ष 1992 की विश्व विजेता पाकिस्तान को इस साल लगातार 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.
तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ‘हमने पिछले कुछ समय से अच्छा क्रिकेट खेला है. कई सारी सकारात्मक बातें जिससे हम अपना सकते हैं. निश्चित रूप से, हमने कुछ अहम मौकों पर मैच गवांए हैं और हमें पता है कि अब हमें इससे अच्छा करने की जरूरत है.’
Related image
पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. रियाज ने कहा, ‘हर किसी को वर्ल्ड कप में एक नया पाकिस्तान देखने को मिलेगा. टीम की और खिलाड़ियों की तैयारियों के लिए अभ्यास मैच एक अच्छा मौका होगा. गेंदबाज अपने लय में लौट सकते हैं और बल्लेबाज यहां की परिस्थितियों को समझ सकते हैं. मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसे निभाने के लिए तैयार हूं.