जयसूर्या की मौत की अफवाह, सच मान बैठा भारत का ये स्टार क्रिकेटर

इसी महीने कनाडा में एक कार हादसे में 49 साल के जयसूर्या की मौत के बारे में इंटरनेट पर एक फर्जी खबर साझा की गई थी. इस खबर ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को हैरानी में डाल दिया.

श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या के निधन की अटकलें क्रिकेट की दुनिया में आग की तरह फैल गईं, लेकिन इसे महज अफवाह माना जा रहा है. किसी भी न्यूज एजेंसी या किसी अधिकारी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है.
दरअसल, इसी महीने कनाडा में एक कार हादसे में 49 साल के जयसूर्या की मौत के बारे में इंटरनेट पर एक फर्जी खबर साझा की गई थी. इस खबर ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी हैरानी में डाल दिया, क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर अपने 9.45 मिलियन फॉलोअर्स से इन अटकलों के पीछे की सच्चाई पूछी.
उन्होंने ट्विटर पर पूछा- क्या सनथ जयसूर्या से जुड़ी यह खबर सच है? मुझे वॉट्सऐप पर एक अपडेट मिला, लेकिन यहां ट्विटर पर कुछ भी नहीं है.
ट्विटर पर कई प्रशंसकों ने अश्विन को ट्वीट किया कि जयसूर्या की मौत के बारे में खबर फर्जी थी. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘यह गलत है, सनथ ने खुद इसका खंडन किया है.’
जयसूर्या ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर कार दुर्घटना की खबर से इनकार किया था. 21 मई को जयसूर्या ने लिखा था –
‘दुर्भावना रखनी वाली वेबसाइटों की ओर से मेरी सेहत और खैरियत के बारे में फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर कृपया गौर न करें. मैं श्रीलंका में हूं और हाल के दिनों में कनाडा गया ही नहीं. कृपया फर्जी समाचार साझा करने से बचें.’
जयसूर्या सीमित ओवरों के क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे. उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12,000 से अधिक रन बनाए और 300 से अधिक विकेट लेने का कारनामा किया. उन्हें 1996 विश्व कप के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया. श्रीलंका उस वर्ल्ड कप का विजेता रहा था. जयसूर्या ने दिसंबर 2007 में टेस्ट क्रिकेट और जून 2011 में सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.