इस एक्टर ने शेयर की क्रिकेटर के निधन की फर्जी खबर, लोगों ने बताया- जिंदा हैं भाई

सोशल मीडिया पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान और वनडे क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के निधन की फर्जी खबरें वायरल हैं. इसी बीच बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने भी अपने हैंडल पर क्रिकेटर के निधन की एक ऐसी ही खबर शेयर कर दी.

सोशल मीडिया पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान और वनडे क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के निधन की फर्जी खबरें वायरल हैं. इसी बीच बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने भी अपने हैंडल पर क्रिकेटर के निधन की एक ऐसी ही खबर शेयर कर दी. एक न्यूज की लिंक साझा करते हुए वारसी ने सनथ जयसूर्या को श्रद्धांजलि भी दे दी. 
अरशद ने लिखा, “ये बहुत शॉकिंग और दुखद खबर है. हैरत की बात यह है कि अरशद के तमाम प्रशंसक भी इस झूठी खबर पर पूर्व क्रिकेटर को श्रद्धांजलि देते नजर आए. जबकि कई लोगों ने एक्टर को बताया कि क्रिकेटर अभी जिन्दा है. जयसूर्या को श्रद्धांजलि देने की वजह से अरशद को ट्रोल भी किया जा रहा है.
एक यूजर ने लिखा, “यह झूठी खबर है अरशद सर.”
एक यूजर ने गुस्से वाली इमोजी के साथ कमेंट किया, “पहले कंफर्म करें उसके बाद ही पोस्ट करें.”
एक यूजर लिखते हैं, “भाई मेरे पहले फैक्ट चेक कर लिया करो…यह पहले ही कंफर्म हो चुका है कि यह खबर झूठी है.”
Image result for jaisurya
एक दूसरे यूजर ने लिखा, “यह बहुत चिंता की बात है कि सेलिब्रिटीज झूठी खबर को बिना चेक किए, पढ़े और कंफर्म किए ही ट्वीट कर रहे हैं.”
दरअसल, कनाडा में किसी एक कार हादसे में श्रीलंकाई क्रिकेटर जयसूर्या की मौत को लेकर इंटरनेट पर एक फर्जी खबर वायरल है.हालांकि बाद में जयसूर्या ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐसी किसी कार दुर्घटना की खबर को खारिज किया और बताया कि वे सकुशल हैं. 21 मई को जयसूर्या ने ट्विटर के जरिए लोगों का जानकारी देते हुए कहा-  ‘दुर्भावना रखनी वाली वेबसाइटों की ओर से मेरी सेहत और खैरियत के बारे में फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर कृपया गौर न करें. मैं श्रीलंका में हूं और हाल के दिनों में कनाडा गया ही नहीं. कृपया फर्जी समाचार साझा करने से बचें.’