पीएम मोदी को लेकर पाकिस्तान में लोगों ने किया कुछ ऐसा कि भारतीय भी रह गए हैरान


नई दिल्ली। पीएम मोदी की लोकप्रियता कैसी है ये किसी से छिपी नहीं है। देश से लेकर विदेशों में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता का डंका खूब बजता है। इस डंके की गूंज पड़ोसी देश पाकिस्तान में ना सुनाई दें, ऐसा मुश्किल है। पीएम मोदी को लेकर पाकिस्तान के लोगों ने इंटरनेट पर ‘नरेंद्र मोदी कीवर्ड’ इतनी बार सर्च किया कि भारतीय भी हैरान रह गए। बता दें कि इस मामले पाकिस्तान ने भारत के लोगों को भी पीछे छोड़ दिया।

88% लोगों ने ‘नरेंद्र मोदी कीवर्ड’ सर्च किया

पाकिस्तान में पीएम मोदी को लेकर जिज्ञासा तब और बढ़ गई जब एग्जिट पोल के नतीजों ने अनुमान लगाया कि भारत में फिर से मोदी सरकार आ सकती है। एग्जिट पोल के आने के बाद से पाकिस्तान के 88% लोगों ने ‘नरेंद्र मोदी कीवर्ड’ सर्च किया है। एग्जिट पोल के परिणामों के बाद से पीएम मोदी पाकिस्तान में छाए हुए हैं।

एयर स्ट्राइक से बौखलाहट

इसके पीछे जो बड़ी वजह है वो ये भी है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की जो किरकिरी हुई है उससे वहां की सेना ये कबूल करने में नाकाम है कि भारत उसके घर में घुसकर आतंकवादियों को मार गया फिर भी दुनिया पीएम मोदी के साथ खड़ी हो गई।

फाइल फोटो

बलूचिस्तान और अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता

इसके अलावा पाकिस्तान की चिंता बलूचिस्तान को लेकर भी है। जहां उसकी सेना के अत्याचार के खिलाफ स्थानीय लोगों ने हथियार उठा लिए हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों को डर है कि मोदी के आने से उसके खिलाफ बगावत तेज हो सकती है। यही नहीं पाकिस्तान की आवाम को ये भी डर है कि एग्जिट पोल के अनुसार अगर मोदी फिर से पीएम बन गए तो पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चौपट हो जाएगी।

डर का एक कारण ये भी

बीते सालों में मोदी सरकार के तेवर देखते हुए पाकिस्तान का डर स्वाभाविक है कि अगर मोदी लौटे और उसके आतंकियों ने कोई ऊंच नीच की तो भारत की कार्रवाई को पूरी दुनिया एक सुर में सही ठहराएगी।