इस लड़की को खतरनाक बीमारी, आता है खून का पसीना!

सोचिए, अगर आपके शरीर से पसीने की जगह खून निकलने लगे तो!. 21 साल की एक युवती को एक ऐसी गंभीर बीमारी हो गई है जिसमें उसके चेहरे और हथेलियों से पसीने के साथ खून निकलता है.
जब इस युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो इटली के डॉक्टर हैरान रह गए. उन्हें कुछ समझ में ही नहीं आया क्योंकि युवती की त्वचा पर किसी चोट के निशान भी नहीं थे.
युवती के मुताबिक, सोने के दौरान या फिर किसी शारीरिक क्रियाकलाप करते वक्त उसके.
हैरानी की बात तो यह है कि खून निकलना तब और तेज हो जाता है जब युवती भावुक होती है. यह प्रक्रिया करीब एक से 5 मिनट तक जारी रह सकती है.
पिछले 3 सालों से यह युवती असामान्य ब्लीडिंग से परेशान है. युवती ने बताया कि वह सामाजिक तौर पर अलग-थलग महसूस करती है. कई बार उसे दोस्तों के बीच शर्मिन्दा होना पड़ता है. वह अवसाद की समस्या से ग्रसित है.
कई जांचों के बाद डॉक्टरों ने पुष्टि की कि महिला का ब्लड काउंट और ब्लड क्लॉटिंग सामान्य है. डॉक्टरों ने पाया कि वह एक अत्यधिक दुर्लभ बीमारी हेमाटोहीड्रोसिस से ग्रसित है. इस बीमारी में इंसान की बिना फटी त्वचा से खून निकलता है.
यह बीमारी 100 करोड़ लोगों में से एक को होती है. डॉक्टरों ने बेटा-ब्लॉकर उपचार के जरिए उसका इलाज कर रहे हैं.
उपचार के बाद खून निकलने की मात्रा में कमी तो आई है पर अभी तक इसे पूरी तरह से रोका नहीं जा सका है.
डॉक्टरों को पहली बार में इस पर यकीन ही नहीं हुआ लेकिन मेडिकल जांचों के बाद डॉक्टरों ने माना कि भले ही यह बीमारी बहुत ही दुर्लभ है लेकिन यह वास्तविक है.
इस बीमारी के बारे में हालांकि कम ही जानकारी सामने आई है लेकिन ऐसा माना जाता है कि तनाव बढ़ने पर स्वेद ग्रंथियों के आस-पास वाली खून की नलिकाएं दबाव बनाती है जिससे त्वचा पर पसीने के साथ खून भी निकलने लगता है.