28 मई को राबड़ी आवास पर हार का मंथन करेंगे महागठबंधन के नेता

पटना : लोकसभा चुनाव में सूपड़ा साफ होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल इस पर मंथन करेगा कि कहां चूक हो गई। 28 मई को 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर महागठबंधन के नेता हार पर मंथन करेंगे। बैठक तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में महागठबंधन के घटक दल के नेताओं के भी मौजूद रहने की संभावना है। 29 मई को राजद विधानमंडल दल के सदस्यों की बैठक होगी।
28 मई को राबड़ी आवास पर हार का मंथन करेंगे महागठबंधन के नेता
बिहार में ऐसी स्तिथि 
जानकारी के मुताबिक बैठक में राजद के तमाम विधायक व विधान पार्षद शामिल होंगे। 23 मई को आए लोकसभा चुनाव परिणाम से स्पष्ट है कि बिहार में राजद का सूपड़ा साफ हो गया है। पार्टी का बिहार में खाता भी नहीं खुला। 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए 39 जबकि एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। 1997 में राजद का गठन होने के बाद यह पहली बार है जब पार्टी इतनी दुर्गति हुई है। 
तेजस्वी ने ली जिम्मेदारी 
इसी के साथ इससे पहले 2014 में मोदी लहर में भी पार्टी 4 सीट बचाने में कामयाब हुई थी। इतनी बड़ी हार के बाद तेजस्वी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए कहा जनता का जनादेश स्वीकार है। महागठबंधन के सभी नेता बैठकर इस पर विचार करेंगे कि कहां गलती हुई है। राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि अगले साल विधानसभा चुनाव है और इसमें बेहतर प्रदर्शन के लिए सभी को तुरंत काम में जुटना पड़ेगा।