आम का नाम सुनते ही हम सभी के मुंह में पानी आने लगता है, और इसका सेवन करना लगभग सभी को पसंद भी होता है। यह स्वाद में काफी रसीले होते हैं, और इसमें पाए जाने वाले तत्व शरीर के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। लेकिन क्या आप इस बात को जानते है कि आम के पत्ते भी हमारे स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, क्यूंकि इनमे एंटीऑक्सिडेंट तत्व और फिनॉल मौजूद होता है जो हमारे शरीर को कई प्रकार की बीमारियों से बचाता है। आज हम आपको आम के पत्तों के फायदे के बारे में बताने वाले हैं। तो आईए जानते हैं पूरे शरीर की अंदर से सफाई कर किडनी, हार्ट व लीवर को ताकतवर बना देती है यह पत्ती।
आम के पत्ते से होते हैं ये गजब फायदे:
जिन लोगो का ब्लड प्रेशर नियंत्रित नहीं रहता है उन लोगो के लिए इसकी पत्तियों का सेवन बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसके लिए आपको करना क्या है हर रोज आम की एक कोमल पत्ती का सेवन करने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहता है।


हर रोज रात को एक कटोरी पानी में कुछ आम के ताजे पत्तों को पानी में डालकर रात भर रहने दें, और सुबह उठकर उन पत्तों को निकालकर उस बचे पानी का सेवन कर लें। ऐसा करने से मधुमेह जैसी बीमारियों में फायदा मिलता है।


आम के पत्तो को पीसकर उनका बारीक पाउडर बनाकर रख लें और हर रोज रात के समय एक गिलास पानी में आधा चम्मच आम के पत्तो का बना हुआ पाउडर मिलकर पीने से पथरी की समस्या दूर हो जाती है साथ ही लीवर से संबंधित समस्याएं खत्म हो जाती है
आपको ये आर्टिकल केसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और नीचे दिए हुए पीले बटन को दबाना ना भूलें।