बेनिटो मुसोलिनी को दुनिया का पांचवा सबसे खतरनाक शासक माना जाता है। इटली के नेता बेनिटो मुसोलिनी अपने समय का सबसे खतरनाक शासक माना जाता था। बेनिटो मुसोलिनी के कारण ही द्वितीय विश्व युद्ध का आरंभ हुआ था। बेनिटो मुसोलिनी को उसकी क्रूर कर्मों के कारण जाना जाता है साल 1945 को बेनिटो मुसोलिनी को फांसी की सजा सुनाई गई।
4. जोसेफ स्टालिन


जोसेफ स्टालिन को इतिहास दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक तानाशाह माना जाता है। जोसेफ स्टालिन ने अपने कार्यकाल में लगभग दो करोड़ 30 लाख लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। जोसेफ स्टालिन एक ऐसा खतरनाक शासक था जो अपने आवाम को पूरी तरह से परेशान करता था। जोसेफ स्टालिन को उसके कु कर्मों के कारण जाना जाता है।
3. सद्दाम हुसैन


सद्दाम हुसैन को इराक का कुख्यात तानाशाह माना जाता है यह अपने कार्यकाल में लाखों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। सद्दाम हुसैन अपने विरोधियों को शेर के पिंजरे में डलवा देता था। सद्दाम हुसैन ने अपने कार्यकाल में इतने अत्याचार किए हैं कि उसका नाम लेना भी बुरा लगता है। सद्दाम हुसैन को उसके गलत कारनामों के कारण जाना जाता है। सद्दाम हुसैन के राज्य काल में महिलाओं और बच्चों पर काफी ज्यादा अत्याचार होता था।
2. एडोल्फ हिटलर


एडोल्फ हिटलर को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा तानाशाह माना जाता है आप लोगों ने एडोल्फ हिटलर के बारे में जरूर पढ़ा होगा। एडोल्फ हिटलर एक ऐसा क्रूर शासक था जिसने अपने कार्यकाल में 17000000 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। एडोल्फ हिटलर एक ऐसा शासक था जिसे बच्चों और महिलाओं पर भी रहम नहीं आता था वह उनके साथ बदसलूकी और अत्याचार करता था। द्वितीय विश्व युद्ध के कारण हिटलर की मृत्यु हो गई।
1. ईदी अमीन दादा


ईदी अमीन दादा को दुनिया का सबसे खतरनाक और क्रूर तानाशाह माना जाता है। 1971 से लेकर 1989 तक यह युगांडा के राष्ट्रपति के पद पर कार्यरत थे। ईदी अमीन को उनके अत्याचार के कारण जाना जाता है। इस शासक ने अपने शासनकाल में लगभग 500000 लोगों को बद से बदतर मौत दी थी।