चॉकलेट की तरह दीखते हैं फिलीपीन्स के ये पहाड़

दुनिया में ऐसी  बहुत सी जगहे मौजूद हैं जिन्हे देखने के बाद कुदरत के करिश्मों पर यकीन होने लगता है, जिन लोगों को घूमने-फिरने का शौक होता है वो हमेशा नई और खूबसूरत जगहों की तलाश में रहते है. अगर आपको भी घूमने फिरने का शौक है तो आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आपको भी अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं फिलीपींस में मौजूद  चॉकलेट हिल्स की. ये चॉकलेट हिल्स नेचर के चमत्कारों में से एक है और इसे देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है. 
चॉकलेट की तरह दीखते हैं फिलीपीनà¥à¤¸ के ये पहाड़
चॉकलेट हिल्स फिलीपींस के बोहोल में मौजूद है और ये पहाड़ कोण के आकार में बने हुए है, ये पहाड़ आपको दूर से देखने में बिलकुल चॉकलेट की तरह नज़र आएंगे. ये पहाड़ लगभग 50 वर्ग मीटर में फैले हुए हैं. और इनकी ऊंचाई करीब 100 से 160 फीट है. चॉकलेट हिल्स फिलीपींस की राजधानी मनीला से करीब 700 कि.मीटर दूर दक्षिण में मौजूद है.
चॉकलेट की तरह दीखते हैं फिलीपीनà¥à¤¸ के ये पहाड़
ये पहाड़ चूना पत्थर और घास से ढके हुए हैं और दूर से ये ब्राउन कलर के दिखाई देते देते है, और इसी कारण से इसे चॉकलेट हिल्स भी कहा जाता है. यहां के लोगों का कहना है की ये  पहाड़ छोटे-छोटे पिरामिट है, जो ग्रहों और ब्रह्मांड के ब्रह्मांडीय ऊर्जा से संबंध रखते है.
कुछ लोगों का तो ये भी कहना है की चॉकलेट हिल्स दो दिग्गजों के लड़ाई करने के कारण से बने है. उन्होंने अपनी लड़ाई में एक दूसरे पर चट्टानों, पत्थर और रेत को फेंका था और इसी वजह से यह पहाड़ बन गए. ये पहाड़ इतने ज़्यादा खूबसूरत हैं की इन्हे देखने के लिए टूरिस्ट दूर से दूर से आते है.