Rajan Kumar का नाम ‘वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया’ में दर्ज

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री के सुप्रसिद्ध अभिनेता और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स द्वारा चार्ली चैपलिन द्वितीय का ख़िताब पाने वाले Rajan Kumar उर्फ़ चार्ली को इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया २०१९ के आइकॉन के रूप में रखा गया था, जहाँ पर वे मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक करने के लिए काफी शानदार काम किया और वहां जमकर वोटिंग हुई।

इसी दौरान चार्ली चैपलिन के रुप में चार्ली के १३० वें जन्मदिन पर भी मतदाताओं को अनोखे ढंग से जागरूक करने के लिए ‘वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया’ में Rajan Kumar का नाम दर्ज किया गया। इसी को लेकर २१ मई २०१९ को मुंगेर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन ‘समाहरणालय’ में किया गया था। जहाँ पर कलेक्ट्रेट डीएम राजेश मीणा, एसपी गौरव मंगला उपस्थित थे। जहाँ पर अभिनेता राजन कुमार को डीएम राजेश मीणा द्वारा सम्मानित किया गया।

चुनाव का दौरान ‘वोटिंग ट्री’ के तहत कई गावों में सभी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए सभी गाँवों में एक एक पौधा लगाया गया, जिससे वे जीवन भर इसे याद रखें। इसके अलावा चार्ली चैपलिन के जन्मदिन के अवसर पर राजन कुमार ने चार्ली के रूप में १३० वोटिंग इनविटेशन कार्ड्स, १३० लाल गुलाब, १३० मोमबत्तियां, १३० बैलून, १३० चोकलेट १३० जीविका देवी के साथ १३० वोटर्स को १३० मिनट के लाइव रोड शो में डिस्ट्रीब्युट किया।

वैसे Rajan Kumar अब एंकर के रूप में मुंबई के फोनिक्स मिल्स में १४ जून को होने वाले ५ वां जिया अवार्ड्स में नज़र आएंगे।

The post Rajan Kumar का नाम ‘वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया’ में दर्ज appeared first on updarpan.com.