वर्जिनिटी खो देना युवाओं में बन गया है ट्रेंड

भारत को आज भी संस्कारों का देश मान जाता है, जहां सेक्स जैसे विषयों पर लोग आज भी बात करने में हिचकते हैं. भारत में लोग शादी से पहले किये गए सेक्स को सही नहीं मानते हैं. कहा जाता है कि ऐसा करने से मनुष्य अपवित्र हो जाता है. लेकिन आजकल की युवा पीढ़ी इस संस्कार को तोड़ते हुए आगे बढ़ रही है.
युवा वर्ग शादी से पहले सेक्स को बड़ी ही नॉर्मल बात समझता जा रहा है. विर्जिनिटी और सेक्स सम्बंधित विषयों को लेकर अक्सर स्कूल और कॉलेजेस के बच्चों में भी काफी उत्सुकता रहती है. कम उम्र में विर्जिनिटी खोने से कई तरह के नुक्सान हो सकते हैं. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं कि आजकल की युवा पीढ़ी शादी से पहले सेक्स को इतना आम क्यों समझती है.
शादी से पहले सेक्स करना यानी की वर्जिनिटी खो देने को आजकल की युवा पीढ़ी बड़ा ही भला काम समझती है. कम उम्र में सेक्स करने को आजकल काफी कूल माना जाता है. नई-नवेली युवा पीढ़ी इस तरह की शर्मनाक हरकतों को हाई सोसाइटी का ट्रेंड समझती है.
वह समझते हैं कि सेक्स कर लेने से उन्हें काफी हाई प्रोफाइल समझा जाएगा, इसी के चक्कर में वह सेक्स कर बैठते हैं. युवा पीढ़ी को समझने की ज़रूरत ही कि कम उम्र में किया हुआ सेक्स आगे जाकर कई तरह की समस्याओं को न्योता दे सकता है.