लोकसभा चुनाव रिजल्टः कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मांगा कमलनाथ का इस्तीफा

भोपाल
लोकसभा चुनाव परिणाम जैसे-जैसे आ रहे हैं विपक्षी दलों में हड़कंप मच गया है। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में वापसी करने वाली कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार मिली है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने इस हार का जिम्मेदार कमलनाथ सरकार को बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने सीएम कमलनाथ से इस्तीफा देने की मांग की है।

मतगणना के रुझानों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने राज्य की कमलनाथ सरकार से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा है कि कमलनाथ सरकार को सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है और उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी की जीत लगभग तय है। कांग्रेस के दिग्गज चुनाव हार रहे हैं। इस स्थिति में राज्य की कमलनाथ सरकार को सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है और मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

आपको बता दें कि राज्य में पांच माह पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को डेढ़ दशक बाद सत्ता हासिल हुई थी। कांग्रेस की सरकार बीएसपी, एसपी और निर्दलीय विधायकों के सहयोग से चल रही है।