महिलाओं के स्तन देखकर क्यों कामुक हो जाते हैं मर्द ?

महिलाओं के किस अंग को देखकर मर्द सबसे पहले आकर्षित होते हैं तो बता दें कि उभरते और बड़े स्तन को देखकर हर मर्द महिलओं की तरफ आकर्षित हो जाता है पर इसका क्या कारण है की मर्द महिलाओं के स्तन देखकर उनकी और आकर्षित होते चले जाते हैं. 
 
जब भी आप किसी बड़े स्तन वाली आकर्षक महिला को देखते हैं तो आपके मन में सबसे पहले ख्‍याल आता है कि वह कितनी सेक्‍सी है. ब्रेस्‍ट पर नज़र पड़ते ही पुरुषों का कामुकता जग जाती है. मर्दों का मन  महिलाओं के स्तन छूने के लिए बड़ा विचलित होता है. 
शोध से एक बात सामने आयी है कि मर्दों को महिलाओं के स्तन से जुड़ी कई बातें पसंद होती हैं. जैसे की स्तन की साइज और शेप मर्दों को काफी पसंद होते हैं अगर महिलाओं के स्तन बड़े हों तो मर्द ज्यादा आकर्षित होते हैं. कुछ शोध में यह बात सामने आयी थी कि महिलओं के स्तन घूरने से उम्र बढ़ती है और वो ख़ुशी रहते हैं.महिलाओं के स्तन अगर मर्द 10 मिनट से ज्यादा घूरते रहें तो वह जल्दी कामुक हो जाते हैं. महिलाओं के स्तन घूरना एक मनोवैज्ञानिक कारण भी है और जो लोग ज्यादा महिलाओं के स्तन ज्यादा घूरते हैं वो काफी ज्यादा संवेदनशील और कामुक होते हैं. हालाँकि स्तन घूरना एक गलत मनोवैज्ञानिक आदत है जो कि लोगों की ज्यादा कामुक व्यक्तियों में पाई जाती है.