भाजपा को दोबारा मिला है प्रचंड बहुमत, लेकिन साथ ही मिली ये चेतावनी भी

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में जनता ने बड़ा जनादेश एनडीए को दिया है. जिसकी अगुवाई पीएम मोदी कर रहे हैं. इस चुनाव में इतना  प्रचंड बहुमत मिलने के बाद फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है. किन्तु यह एनडीए गठबंधन और यूपीए गठबंधन सहित सभी दलों के लिए बड़ी चेतावनी है. जनता ने यह बता दिया है कि उनका जनादेश मात्र में चुनाव जीताने के लिए नहीं है. बल्कि उन्हें कार्य करने के लिए दिया गया है.
भले ही जनता ने पीएम मोदी के नाम पर अपना वोट दिया हो, किन्तु यह भी स्पष्ट है कि जनता ने मोदी को काम करने का दूसरा अवसर दिया है. हालांकि कांग्रेस को कई बार ऐसे अवसर मिले थे. किन्तु शायद वह जनता के उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई थी. एनडीए ने 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार में अपनी उपलब्धीयां गिनाईं और आगे के लिए दोबारा मौका मांगा. जिससे स्पष्ट है कि जनता ने एनडीए को फिर से एक अवसर दिया है कि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतर पाए. इसके साथ ही जनता ने यूपीए और अन्य पार्टियों को इस बार भी मौका नहीं दिया है. 
जनता का जनादेश यूपीए के लिए एक चेतावनी भी है कि उनके कामों से नाराज होकर एनडीए को अवसर दिया गया है. लेकिन यह चेतावनी एनडीए गठबंधन के लिए भी है कि अगर वो आवाम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो उनका भी हश्र यूपीए के जैसा हो सकता है. जनता यह जनादेश उनसे छिन सकती है.