पीएम मोदी को एक बार फिर सत्ता में वापसी पर पाकिस्तान में मच गयी उथलपुथल

नमस्कार दोस्तों, पीएम मोदी को एक बार फिर सत्ता में वापसी पर पाकिस्तान में मच गयी उथलपुथल…लोकसभा चुनावो के नतीजे 23 मई को घोषित हो जायेंगे लेकिन एक्जिट पोल ने नरेंन्द्र मोदी की वापसी तय कर दी है वही लोकसभा चुनवाओ के नतीजे पर भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की निगाहे भी टिकी हुयी है।

खास तौर पर मोदी की वापसी को लेकर पाकिस्तान मीडिया में उत्सुकता बढ़ गयी है पाकिस्तान के एक न्यूज पेपर के एक सम्पादकीय लेख में कहा गया है अगर एक्जिट पोल पर यकीन करे तो मोदी पांच साल के दूसरे कार्यकाल की तरफ आगे बढ़ रहे है और वो हिन्दू राष्ट्रवाद और आक्रामक राष्ट्रीय सुरक्षा के बलबूते पूर्ण बहुमत हासिल कर सकते है न्यूज पेपर के अनुसार मोदी की सत्ता वापसी उनकी पाकिस्तान के प्रति बदले वाली निति की वापसी होगी।

पीएम इमरान खान मोदी के नेतृत्व में दक्षिणपंथी सरकार में पाकिस्तान के साथ संबंध सुधरने की उम्मीद जताई थी, जिसे लेकर विश्लेषक बहुत आश्वस्त नहीं हैं सबसे बड़ा सवाल यहाँ पर यही उठ रहा है की क्या मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में अपनी कथित आक्रामक बचाव की निति बदलेंगे या नहीं।

इफ मोदी रिटर्न्स’लेख में जाहिद हुसैन ने लिखा, ‘मोदी, वाजपेयी नहीं हैं और उन दोनों की तुलना करना बहुत बड़ी गलती होगी मोदी समस्याओ का समाधान बातचीत के बजाय शक्ति का इस्तेमाल करके निकलना चाहते है इमरान खान के शांति संदेश का क्या मोदी सकारात्मक जवाब देंगे एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, ऐसा कोई संकेत नहीं है कि मोदी कश्मीर के मुद्दे पर अपनी रणनीति बदलेंगे।

इससे कश्मीर में हिंसा की घटनाये बढ़ सकती है सीधा असर नई दिल्ली व इस्लामाबाद के रिश्तो पर पड़ेगा ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ के मुताबिक, भाजपा व मोदी ने संघ से पाक के विरोध वाले रास्ते पर चलने का वादा किया है।