गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत की तरफ अग्रसर

क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन कर 2 विश्वकप टीम को दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर राजनीति में भी चमकते नजर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी से ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ने वाले गंभीर मतगणना में सबसे आगे चल रहे हैं। खबर लिखे जाने तक गिनती में लगभग 7 लाख हजार वोट उन्हें मिले। यानि कुल मतदान का लगभग 55 फीसदी का आंकड़ा उन्हें प्राप्त हुआ। इस लिहाज से देखा जाए तो वे प्रचंड मतों से जीत सकते हैं। उनके सामने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कहीं नजर नहीं आते। दोनों विपक्षी उम्मीदवारों को अब तक कुल 41 फीसदी मत मिले हैं जो गंभीर के कुल प्रतिशत से कम है।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर अपनी राष्ट्रवादी छवि के लिए जाने जाते हैं और यही वजह रही कि उन्हें बीजेपी से टिकट मिला। क्रिकेट के मैदान पर आक्रामक रुख के लिए मशहूर रहे इस खिलाड़ी ने राजनीति में भी अपनी जबरदस्त शुरुआत का बिगुल बजा दिया है।
Image result for गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने 2007 के टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा 2011 के वन-डे विश्वकप में भी गंभीर ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के विरुद्ध 97 रन बनाए थे। राजनीति में उनकी पारी कैसी रहेगी इसके बारे में समय के इन्तजार करना ही बेहतर होगा।
एक अन्य पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद भी झारखण्ड के धनबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें कांग्रेस ने टिकट देकर मैदान पर उतारा है। मतगणना में आजाद खबर लिखे जाने तक बीजेपी उम्मीदवार से पीछे चल रहे थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी के टिकट पर दरभंगा से जीतकर संसद जाने का मौका मिला था। इस बार उनकी राहें थोड़ी मुश्किल नजर आ रही है।