अमेरिका रुख सुधारे तभी होगी Nuclear वार्ता: उत्तर कोरिया

सिओल। अमेरिका के साथ चल रहे तनाव के बीच उत्तर कोरिया ने Nuclear वार्ता शुरू करने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ Nuclear वार्ता तब तक फिर से शुरू नहीं होगी जब तक कि वाशिंगटन अपनी स्थिति नहीं बदलता।

इससे पहले उत्तर कोरिया ने सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की आलोचना करने पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की लताड़ लगाई थी। देश की न्यूज एजेंसी ने बुधवार को एक लेख के जरिए उनपर हमला बोला था। लेख में लिखा गया था, ‘वह कम अक्ल वाले हैं। नेता की तो बात छोडि़ए उनमें आम इंसान लायक भी कोई योग्यता नहीं हैं।’

बता दें कि इससे पहले बिडेन ने किम को तानाशाह कहकर संबोधित किया था।
पिछले हफ्ते ही बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भी टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ट्रंप पुतिन और किम जैसे दुश्मनों से गले मिल रहे हैं और मित्र देशों से दूरी बना रहे हैं। डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर पर 2020 में होने वाला अमेरिकी राष्ट्रपति का अगला चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे बिडेन ने किम को ठग भी कहा था।

एक दिन पहले ही उत्तर कोरिया ने पूर्व अमेरिकी उपराष्ट्रपति बिडेन को मूर्ख बताया था।

उत्तर कोरिया ने अपने सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन की आलोचना करने पर अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन को मूर्ख करार दिया है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने बुधवार को एक लेख के जरिये कहा, ‘वह कम अक्ल वाले हैं। नेता की तो बात छोडि़ए उनमें आम इंसान लायक भी कोई योग्यता नहीं हैं।’ उत्तर कोरिया की यह तीखी प्रतिक्रिया बिडेन के उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने किम को तानाशाह कहकर संबोधित किया था।

पिछले सप्ताह फिलाडेल्फिया में एक चुनावी सभा के दौरान डेमोक्रेट नेता बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा था कि वह पुतिन और किम जैसे दुश्मनों से गले मिल रहे हैं और मित्र देशों से दूरी बना रहे हैं। डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर पर 2020 में होने वाला अमेरिकी राष्ट्रपति का अगला चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे बिडेन ने किम को ठग भी कहा था।

-एजेंसी

The post अमेरिका रुख सुधारे तभी होगी Nuclear वार्ता: उत्तर कोरिया appeared first on updarpan.com.