लोकसभा चुनाव 2019 : UP की सियासत में 4 गांधी, जानिए कौन होगा मौन और किसकी आएगी आंधी ?

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश से गांधी परिवार के चार सदस्य चुनावी मैदान में उतरे हुई हैं और वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. रायबरेली सीट से सोनिया गांधी और अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं. तो वहीं आपको बता दें कि सुल्तानपुर से बीजेपी से मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी पीलीभीत से मैदान में हैं. तो आइए जानते हैं कौन जीत की तरफ बढ़ रहा है और कौन हार की ओर जा रहा है. 
-कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से पांचवी बार चुनाव लड़ रही मैदान हैं. वहीं सोनिया गांधी के खिलाफ बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह चुनावी मैदान में हैं और कड़ी टक्कर वे उन्हें दे रहे हैं. फ़िलहाल यहां से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं. 
-सोनिया गांधी के बेटे एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनावी मैदान में हैं और उनके समक्ष केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनाव मैदान में हैं. फ़िलहाल राहुल यहां से करीब 7000 मतों से पीछे चल रहे हैं. बता दें कि शुरूआती रुझान में राहुल गांधी पीछे आगे थे, लेकिन बाद में ईरानी ने बढ़त बना ली.
-यूपी की पीलीभीत संसदीय सीट से बीजेपी के वरुण गांधी मैदान में हैं और यहां उनका मुकाबला सपा के हेमराज वर्मा से हो रहा हैं. वहीं वरुण गांधी लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं और सपा के हेमराज वर्मा पीछे चल रहे हैं. 
-बात मेनका गांधी की करें तो सुल्तानपुर सीट से उतरना उन्हें महंगा पड़ता नजर आ रहा है. वे यहां से फ़िलहाल बसपा के चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह से पीछे बताई जा रही हैं. लेकिन शुरूआती रुझान में वो आगे चल रही थी, जबकि धीरे-धीरे वे पीछे होती गई.