लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 : पूर्वी दिल्ली सीट से आगे चल रहे गौतम गंभीर

दिल्ली की सात सीटों में से 6 पर भाजपा आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 1 पर आगे है. वहीं पूर्वी दिल्ली सीट से गौतम गंभीर आगे हैं. दक्षिण दिल्ली से भाजपा के रमेश बिधूड़ी और पश्चिमी दिल्ली से परवेश साहिब सिंह वर्मा आगे चल रहे हैं. इन दोनों सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार क्रमशः राघव चड्ढा और बलबीर सिंह जाखड़ दूसरे नंबर पर हैं. इनके अलावा कवि और आप नेता कुमार विश्वास को भी नतीजों का इंतजार है. 
दिल्ली की सातों सीटों पर मैदान में 164 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला आज होगा. मतगणना के दौरान 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की निगाहें ईवीएम पर टिकी होंगी. एक मतदान केंद्र पर औसतन 70-80 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि ईवीएम और वीवीपैट सहित तमाम मत पत्रों की केंद्र के अंदर और बाहर निगरानी रखी जा सके. मतदान के दौरान दिल्ली की सातों सीटों पर करीब 84 लाख वोट डाले गए. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, उत्सुकतापूर्वक टीवी खोल कर बैठा हुआ हूँ क्योंकि हर भारतीय की तरह मेरे लिए भी मतगणना की तात्कालिकता पिछले पांच साल के धैर्य और अगले पांच साल की परीक्षाओं का द्योतक है. 
इन सब के अलावा नतीजों से पहले ही पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष व नई दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी और सरकार बनाएगी. राहुल गांधी पीएम बनेंगे. दिल्ली में कांग्रेस और भाजपा के बीच लड़ाई है.