योगी आदित्यनाथ का ट्वीट: परिणाम जो भी आए, हम जनादेश का सम्मान करेंगे

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने में अब कुछ घंटों का वक्त बचा है. इसी कड़ी में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा, ‘लोकतांत्रिक भारत में संविधान और संवैधानिक संस्थाएं अक्षुण्ण रहनी चाहिए.’ योगी ने कहा कि चुनाव परिणाम जो भी आए, हम जनादेश का सम्मान करेंगे. सीएम योगी आगे कहते हैं कि जनादेश का अपमान, संवैधानिक संस्थाओं पर उंगली उठाने, अराजकता फैलाने वालों से निपटने एवं प्रदेशवासियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार तैयार और प्रतिबद्ध है.
बता दें कि आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में भाजपा को यूपी की 80 सीटों में से 62-68 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. वहीं, एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन को 10-16 और यूपीए को 1-2 मिल सकती हैं. यानि एक शब्द में कहें तो एग्जिट पोल के अनुसार अखिलेश यादव और मायावती का गठजोड़ काम नहीं कर पाया है. साथ ही कांग्रेस की स्थिति में भी कोई फर्क नहीं आया. एग्जिट पोल के मुताबिक, यूपी में बीजेपी को 48 फीसदी, कांग्रेस को 8 फीसदी और महागठबंधन को 39 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.
कहा जाता है कि दिल्ली की सत्ता तक जाने वाला रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है. उत्तर प्रदेश ही केंद्र में सरकार बनाने में अहम रोल अदा करता है क्योंकि यहां अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं. ऐसे में जो पार्टी इस राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करती है लगभग केंद्र में उसकी ही सरकार बनती है. यही वजह है कि लोकसभा के चुनाव में पूरे देश की नजर यूपी पर रहती है.
-एजेंसियां

The post योगी आदित्यनाथ का ट्वीट: परिणाम जो भी आए, हम जनादेश का सम्मान करेंगे appeared first on updarpan.com.