मुलाकात के सिलसिले में जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा से मिले चंद्रबाबू नायडू

बेंगलुरु : आगामी 23 मई को चुनाव नतीजों से पहले विपक्ष को एकजुट करने के लिए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अलग-अलग दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। मंगलवार रात उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात की। बेंगलुरु में हुई बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी मौजूद रहे। 
नतीजों के बाद होगी मिलकर चर्चा 
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तेदेपा प्रमुख नायडू ने चर्चा के बाद कहा कि जेडीएस नेता प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी को प्राथमिकता दे रहे हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है। नतीजों के बाद मिलकर इस पर चर्चा करेंगे। देवेगौड़ा ने कहा कि जब तक नतीजों का ऐलान नहीं हो जाता है, हम गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं कर रहे। हालांकि, वे पहले कह चुके हैं कि जब राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो अनुभव के आधार पर मैं उनके बगल में बैठूंगा। 
वही इससे पहले दिल्ली में राहुल गांधी के साथ मुलाकात के दौरान नायडू ने कहा था कि हमें चुनाव नतीजों के लिए रणनीतिक तौर पर तैयार रहना चाहिए। अगर भाजपा बहुमत से दूर रहती है, तो हमें सरकार बनाने के लिए मजबूत दावा पेश करने की तैयारी करनी चाहिए।  चंद्रबाबू कुछ महीने पहले तक एनडीए का ही हिस्सा थे। आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने वह खेमा छोड़ दिया।