कुलगाम में एनकाउंटर, दो हिज्बुल आतंकवादी मार गिराए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। कश्मीर घाटी के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया है। बुधवार सुबह खुफिया इनपुट मिलने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के गोपालपोरा गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।
पुलिस के एक सूत्र ने कहा, ‘छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी होने के बाद सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें आतंकवादियों को मार गिराया गया।’
सूत्र ने बताया, ‘मारे गए आतंकी घाटी में सक्रिय हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) संगठन से ताल्लुक रखते थे। आतंकियों की सटीक पहचान करने की कोशिश की जा रही है।’
पुलिस सूत्र ने बताया कि इलाके में अभियान अभी जारी है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने कुलगाम जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।
एलओसी के पास आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद, सात गंभीर
जम्मू। उधर, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास आईईडी ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में आर्मी का एक जवान शहीद हो गया जबकि सात अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद इलाके की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।
भारतीय सेना के जवानों पर यह हमला चुनाव परिणाम आने के कुछ घंटों पहले हुआ है। एग्जिट पोल में फिर से बीजेपी की सरकार आने का अनुमान लगाया गया है और नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बन सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस खबर के बाद पाकिस्तान में बेचैनी है। आतंकी गतिविधियों में शामिल आतंकवादी भी घबराए हुए हैं, जिसके चलते मतगणना के कुछ घंटों पहले ब्लास्ट करके आंतकी लोगों में डर का माहौल पैदा करना चाहते हैं।
-एजेंसियां

The post कुलगाम में एनकाउंटर, दो हिज्बुल आतंकवादी मार गिराए appeared first on updarpan.com.