नरगिस फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर, 1979 को क्वींस, न्यूयॉर्क में एक पाकिस्तानी पिता मोहम्मद ए फखरी और चेक मां मैरी ए फाखरी के रूप में नरगिस मोहम्मद ए फखरी के रूप में हुआ था और उनकी एक बहन भी है, जिसका नाम आलिया सखरी है। वह एक पाकिस्तानी-अमेरिकी फैशन मॉडल और अभिनेत्री हैं।


वह अमेरिका के नेक्स्ट टॉप मॉडल में दिखाई दी और 2011 इम्तियाज अलीस रॉकस्टार (रणबीर कपूर के साथ) के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, और परिणामस्वरूप 2013 की थ्रिलर फिल्म मद्रास कैफे में युद्ध संवाददाता के रूप में अभिनय किया।


वह एक अमेरिकी फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है। वर्तमान में नरगस फाखरी बॉलीवुड उद्योग में दिखाई दिए, वह हिंदी फिल्म अभिनय में काम करते हैं। वह अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से कर रही थीं और बाद में वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ गईं। नरगिस फाखरी को 2011 में उनकी पहली फिल्म रॉकस्टार बनाया गया था।



उन्होंने 7 आईआईएफए, फिल्मफेयर, स्टारडस्ट, ज़ी सिने और एमटीवी मूवी अवार्ड प्राप्त किए हैं। नरगिस फाखरी पिता स्वर्गीय मोहम्मद फाखरी (व्यवसायी) और उनकी माँ मैरी फाखरी (पूर्व पुलिस अधिकारी)। उनकी एक बहन है जिसका नाम आलिया फखरी है। उसने बी.ए. पूरा किया। ललित कला में मेजर और मनोविज्ञान में मामूली।