देश में लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में है। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने में 15 दिन से भी कम वक्त रह गया है। लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर राजनीतिक विश्लेषक अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। इसी बीच राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने भी लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। आइए जानें अपनी भविष्यवाणी में अमर सिंह ने क्या दावा किया है।
कौन है अमर सिंह-


लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी करने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के पूर्व सदस्य रह चुके हैं। वर्ष 2010 में अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था लेकिन 6 वर्ष बाद 2016 में एक बार फिर अमर सिंह की सपा में वापसी हुई तथा वह राज्यसभा के लिए भी चुने गए। वर्तमान समय में अमर सिंह समाजवादी पार्टी की लाइन से हटकर भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में खुलकर बयान देने के कारण चर्चा में बने रहते हैं।
क्या है अमर सिंह की भविष्यवाणी-


एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी या तो 200 सीटों पर ही सिमट जाएगी या 282 सीटों पर जीत दर्ज करके प्रचंड बहुमत प्राप्त करेगी।
इसके अतिरिक्त अमर सिंह ने उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट के परिणाम के बारे में भी एक बड़ा दावा किया है। अमर सिंह ने बताया कि रामपुर लोकसभा सीट पर आजम खान और जयाप्रदा के बीच हुए चुनाव में जयाप्रदा जीत दर्ज कर सकती हैं तथा आजम खान चुनाव हार सकते हैं। अमर सिंह ने बताया कि रामपुर में आजम खान जीतें या जयाप्रदा लेकिन हार और जीत का अंतर 10 से 15 हजार वोटों से अधिक का नहीं होगा।